काम ऐसे करो कि लोग आपको….

किसी दूसरे काम के लिए बोले ही नहीं….

शुक्रवार, 17 नवंबर 2017

चेला चीनी हो गया….

हजारों रूपये महीने फीस लूट कर छात्रों को दिन दोपहर लूटने वाले शहर के एक कोचिंग संस्थान को तब अचरज हुआ, जब उसमें दाखिला लेने वाला प्र्रतियोगी परीक्षार्थी इम्तिहान में पास हो गया । पास होने वाले छात्र ने इस कोचिंग संस्थान में दाखिला लेकर 25 हजार रूपये गंवाये थे । दो महीने बाद उसने संस्थान छोड़ दिया था अपने बलबूते पढ़ने लगा गया था।


कोचिंग संस्थान के निदेशक उसके घर पहुंचे । उन्होंने प्रतियोगी को बधाई देते हुए कहा, ’आप हमारे संस्थान के छात्र रहे हैं । आप हमें अपनी एक फोटो और इंटरव्यू देने का कष्ट करें ।’

प्रतियोगी मुस्कुराया, ’मुझे कोई एतराज नहीं है । आपको फोटो और इंटरव्यू का 75 हजार रूपया देना पड़ेगा ।’

निदेशक चौंक गये, ’मैं आपको पैसे क्यों दूॅं ? मैं तो आपका प्रचार कर रहा हूँ ।’

प्रतियोगी छूटते ही बोला, ’प्रचार तो आप अपनी कोचिंग का करेंगे । मेरी फोटो छाप कर लाखोें बनायेंगे । मैं आपसे ज्यादा नहीं मांग रहा हूँ । आपने 25 हजार लेकर मुझे निराश किया था, मैं 75 हजार लेकर आपको मालामाल करूंगा ।’

सौदा नहीं पटा और निदेशक मायूस हो कर लौट गये । गुरू गुड़ ही रहे चेला चीनी हो गया ।

animated-teacher-image-0009animated-teacher-image-0004

=> ये फार्मूला घोंट के पी जाओ बरखुरदार……..पिछले ४ बार से  पी. सी .एस. में पूछा जा रहा है. तुम भी जल्द कलक्टर हो जाओगे…


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कल की बात पुरानी : भाग -1

पृथ्वी पर तीन रत्न हैं – जल, अन्न और सुभाषित । लेकिन मूर्ख लोग पत्थर के टुकडों को ही रत्न कहते रहते हैं । – संस्कृत सुभाषित   ब...